Header Ads

Prayagraj Top News: आतंकवाद के समाप्ति के लिए लेने होंगे कडे निर्णय-जीयर स्वामी



बिहार प्रान्त के पौराणिक शहर बक्सर जनपद के त्रिदंडी स्वामी जी के परम शिष्य लक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी जी किसी परिचय के मोहताज नहीं है।तीर्थ नगरी प्रयाग के कुंभ पर्व पर सेक्टर 12 में स्थित आपके शिविर में आयोजित 1008 कुण्डीय यज्ञ में भाग लेने के लिए इस समय लाखों की संख्या में श्रद्धालु आये थे।प्रतिदिन शिविर में होने वाले भण्डारे में हजारों की संख्या में लोग प्रसाद ग्रहण कर रहे है।पूज्य जीयर स्वामी जी ने गाजीपुर टाप न्यूज से खास बात चीत में आतंकवाद. राम मंदिर एवम आरक्षण आदि पर खुल कर अपनी बात रखी।
पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर पूज्य जीयर स्वामी ने कहा की यह एक बहुत ही दर्द नाक घटना है।देश में आतंकवाद का सफाया करने के लिए सरकार को कडे निर्णय लेनें होंगे।
जल्द ही आतंकवादीयों को मुंहतोड़ जबाब देना होंगा।अब समय आ गया है की आतंकवाद का देश से पूरी तरह से सफाया हो।
गरीब सवर्णो एवम वंचित तबको को दस प्रतिशत आरक्षण के बारे में पूज्य जीयर स्वामी ने कहा की यह स्वागत योग्य निर्णय है।हर जरूरतमंद को आरक्षण मिलना चाहिए।इससे हम एक पढे लिखे समाज की स्थापना कर सकते है।पढा लिखा समाज ही देश की तरक्की में सहायक होता है।
वर्तमान में राम मंदिर निर्माण को लेकर बहस जारी है।इस बारे में आपने कहा की हर संत के अपने बिचार है।लेकिन राम मंदिर निर्माण के लिए संत समाज सरकार और न्यायालय के मध्य समन्वय जरूरी है।
सभी को एक मंच पर आकर इस बारे में सोचना होगा।यह राष्ट्र के हक और हित का विषय है।
गंगा में लगातार प्रदूषण बढ रहा है और जलस्तर भी काफी घट रहा है।इस बारे में जबाब देते हुए पूज्य जीयर स्वामी ने कहा की हमारे भारत देश की पहचान नदियों से है।गंगा हमारी संस्कृति की पहचान है।सिर्फ गंगा ही नहीं अन्य सभी नदियों को भी प्रदूषण मुक्त करने के लिए सभी को संकल्प लेना होगा।नदियों को सबसे ज्यादा प्रदूषित भी हम लोग ही कर रहे है।
प्रदूषण के कारण ही लगातार जलस्तर में गिरावट हो रहा है.
आप प्रत्येक अर्द्ध कुंभ पूर्ण कुंभ के अवसर पर प्रयाग राज आते रहते है.इस वर्ष की ब्यवस्था कैसी लगी के सवाल पर आपने कहा की इस बार की कुंभ की ब्यवस्था हर बार से काफी अच्छी रही।यही तो एक मौका होता है की यहां करोड़ों लोग आते है और आप उनका आदर सत्कार करते है।अन्य सरकारों में भी ब्यवस्था अच्छी रहती थी।
तीर्थ राज प्रयाग में कुंभ मे आये श्रद्धालुओं को संदेश देते हुए पूज्य जीयर स्वामी ने कहा की यहां आने वाले हर श्रद्धालु अपनी बुराइयों का त्याग करें।गंगा स्नान के साथ ही यह संकल्प भी ले की वह किसी का भी बुरा नहीं करेंगे फिर वह चाहे मनुष्य हो या जीव।
For News Portal Solution

No comments