google.com, pub-1670991415207292, DIRECT, f08c47fec0942fa0 किसानों के 1 लाख 65 हजार लेकर लापता गुड़ भट्टी संचालक कार्यवाही की मांग - Hindi Top News| हिंदी टॉप न्यूज़

Header Ads

किसानों के 1 लाख 65 हजार लेकर लापता गुड़ भट्टी संचालक कार्यवाही की मांग

नरसिहपुर: जिले में  गुड़ सीजन के आते ही प्रदेश के बाहर उत्तर प्रदेश एवं बिहार से गुड़ बनाने आने वाले लोगों द्वारा हर वर्ष स्थानीय किसानों को आर्थिक चूना लगाया जाता है। यह क्रम वर्षों पूर्व से निरंतर है। गत दिवस ऐसे ही एक मामले में ग्राम जनोर के किसानों ने पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत की है। जिसमें शेरखान व मोहसीन खान निवासी पहाड़पुर उत्तर प्रदेश व राम दर्शन परिहार जनौर द्वारा गन्ने की राशि का भुगतान ना किए जाने की शिकायत की है। 
कृषक युवराज पटेल, राजकुमार पटेल, मोहम्मद कुर्बान, मोहम्मद इबरार, भानु प्रताप व राहुल चौधरी ने लिखित शिकायत में उल्लेखित किया है कि राम दर्शन परिहार के द्वारा अपने खेत की भट्टी शेर खान व मोहसिन खान को किराए से चलाने के लिए दी थी। जिसका कोई अनुबंध या किरायानामा नहीं किया गया है। इसी भट्टी पर हम सभी किसानों ने अपना गन्ना विक्रय किया था जिसके पेमेंट की जवाबदारी राम दर्शन के द्वारा ली गई थी। अभी कुछ दिन पूर्व से शेर खान और मोहसिन खान बिना जानकारी दिए लापता है और पूछने पर कोई पता नहीं चल रहा है। जबकि हम सभी किसानों के खरीदे गए गन्ने का लगभग 1 लाख 65 हजार रुपए का पेमेंट भी नहीं किया गया है। राम दर्शन परिहार से भी राशि मांगे जाने पर वह हीला हवाली कर रहे हैं व कह रहे हैं कि मेरी कोई जवाबदारी नहीं है। 

संवाददाता आकाश कौरव

For News Portal Solution

No comments